Sunday 20 August 2017

कविता. १६०७ कभी कभी किसी।

                                                   कभी कभी किसी।
कभी कभी किसी एहसास को अलग जज्बात से समझ लेने कि जरुरत हर मोड को अक्सर नजर आती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पूँजी देकर जाती है जो जीवन मे हर आशा को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग तलाश को एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
कभी कभी किसी मोड को अलग किनारों कि समझ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एतबार कि कोशिश हर कहानी के साथ हर मोड पर अक्सर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है।
कभी कभी किसी जज्बात को अलग रोशनी से अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि किरण हर मोड के साथ उजाले कि दास्तान हर पल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान को अलग पुकार देती है।
कभी कभी किसी समझ को अलग  तलाश से शुरुआत जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि हर आस उजाले से दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तान कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दिशाओं से अलग उम्मीद देती है।
कभी कभी किसी आवाज को अलग आशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से जोडकर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अलग तलाश देती है।
कभी कभी किसी तलाश को अलग किनारों कि आस इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बात देती है।
कभी कभी किसी पुकार को अलग कोशिश कि दास्तान राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है।
कभी कभी किसी जज्बात को अलग रोशनी कि उम्मीद आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों मे दास्तान कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
कभी कभी किसी रोशनी को अलग तूफान कि आवाज तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं मे पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
कभी कभी किसी आस को अलग दास्तानों कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों मे आवाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...