Thursday 24 August 2017

कविता १६१६. बदलाव जीवन का हर पल मे।

                                               बदलाव जीवन का हर पल मे।
बदलाव जीवन का हर पल मे हिस्सा होता है हम उसे अपनाना चाहे या ना चाहे उसका एक अलग किस्सा होता है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि आशाएँ देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देता है जो जीवन मे राहों को अलग कहानी का किस्सा देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग हवाओं का एहसास देकर चलता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे किस्सा होता है हम उसे परखना चाहे या ना चाहे वह हर मौके को हमे परख कर आगे बढता रहता है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि मुस्कान देता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरानों कि अलग आवाज देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अलग दास्तानों का किनारा देकर चलता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे किनारा होता है हम उसे आजमाना चाहे या ना चाहे वह हर मोड को हमे आवाज देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाजों कि दिशाएँ देता है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि दास्तान देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों का इशारा देकर चलता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे इशारा होता है हम उसे समझना चाहे या ना चाहे वह हर राह को हमे अलग एहसास देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज कि पहचान देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देकर चलता है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे उजाला होता है हम उसे परखना चाहे या ना चाहे वह हर मोड को अलग खयाल देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देकर चलता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे इरादा होता है हम उसे अपनाना चाहे या ना चाहे वह हमे अपनाकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि दिशाओं को आवाज देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देकर चलता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे सहारा होता है हम उसे समझना चाहे या ना चाहे वह हमे अलग कोशिश कि आवाज देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मोड के साथ देता है जो जीवन मे हर राह को अलग धारा कि आस देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे इशारा होता है हम उसे परखना चाहे या ना चाहे वह हमे अलग राह कि पहचान देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान हर किस्से के आवाज देता है जो जीवन मे हर साँस को अलग पहचान कि रोशनी देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे आईना होता है हम उसे समझना चाहे या ना चाहे वह हमे हर पल अलग एहसास कि दास्तान देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश हर मौके के साथ देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देकर चलता है।
बदलाव जीवन का हर पल मे किस्सा होता है हम उसे अपनाना चाहे या ना चाहे वह हमे हर मोड अलग तलाश कि आस देकर आगे लेकर जाता रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देता है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान राहों पर देकर चलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...