Tuesday 15 August 2017

कविता. १५९८ हर लहर को अलग।

                                                    हर लहर को अलग।
हर लहर को अलग एहसास कि पुकार रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों का तोहफा देती है जो हर पल मे कुछ कहती है हर लम्हे को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाज कि एक अनोखी तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग पुकार कि पहचान हर मौके को आस देती है।
हर लहर को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार को एहसास का नया किनारा देती है जो हर मौके मे कुछ कहती है हर एहसास को अलग जज्बात कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज को पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस कि आवाज हर इरादे को दिशाएं देती है।
हर लहर को अलग दिशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं को अलग तलाश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान को तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आस कि आवाज हर पल को एहसास देती है।
हर लहर को अलग इरादों कि तलाश आशाएं देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस को अलग उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि समझ आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान कि दास्तान हर मोड को अलग उम्मीदों को जोडने कि पहचान देती है।
हर लहर को अलग राहों कि दुनिया आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान को अलग तलाश कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि रोशनी एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि धाराओं को मतलब कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ अलग रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि समझ देती है।
हर लहर को अलग दिशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तान देती है।
हर लहर को अलग किनारों कि दास्तान एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।
हर लहर को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग हकीकत कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाज मे हर पहचान को आशा देती है।
हर लहर को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को बदलाव कि आस देती है जो जीवन मे बहने कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे से सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग समझ मे हर किस्से को उजाला देती है।
हर लहर को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग पुकार देती है जो जीवन मे बदलाव कि अहमियत हर मौके पर उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को बहने कि उम्मीद देकर हर पल को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...