Sunday 27 August 2017

कविता. १६२२ हर आस को अलग।

                                                 हर आस को अलग।
हर आस को अलग तलाश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान हर पल के साथ देती है।
हर आस को अलग किनारों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी हर मौके के साथ देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि सुबह होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत दास्तान हर मोड के साथ देती है।
हर आस को अलग राहों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्ज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद हर पल के साथ देती है।
हर आस को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि तलाश हर लम्हे के साथ देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पूँजी रोशनी मोड के साथ देती है।
हर आस को अलग किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि समझ हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मौके को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर पल के साथ देती है।
हर आस को अलग राहों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौकों को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मौके के साथ देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे कि दास्तान हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी हर पल के साथ देती है।
हर आस को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज हर मोड के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...