Monday 21 August 2017

कविता. १६१० हर तलाश को समझकर दुनिया।

                                             हर तलाश को समझकर दुनिया।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को कई राहों कि रोशनी हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पन्नों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं के अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि प्यास हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि पुकार हर साँस के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो हर मोड को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर रोशनी मकसद देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को कई इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ किस्से देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को कई इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इरादे देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को कई अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज के साथ आस देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कई अंदाजों को कई किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ एहसास देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग तरानों कि लहरे देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों कि जरुरत कई एहसासों के संग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इरादे देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग जज्बातों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई इरादों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि राहे देती है जो जीवन मे हर कदम के साथ आस देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग रोशनी के साथ आशाएँ देती है।
हर तलाश को समझकर दुनिया अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों के साथ उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...