Wednesday 16 August 2017

कविता. १५९९ हर पल मे कई।

                                                  हर पल मे कई।
हर पल मे कई किनारों कि कहानी छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को खास बनाती है कुछ बाते मन को ऐसा असर दे जाती है कि हर पल के संग दुनिया बदल जाती है जीवन मे खुशियों कि दुनिया बदल जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग आशाओं कि दुनिया हर कदम के साथ देती है जो जीवन मे हर बार बदलाव देती है।
हर पल मे कई राहों कि दुनिया छुपी रहती है जो जीवन मे हर मोड को परख बनाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को कुछ अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलाव कि पहचान हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर पल मे कई आशाओं कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर किस्से को हकीकत कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल के साथ अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग सुबह हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ आस देती है।
हर पल मे कई आसमानों कि पुकार रहती है जो जीवन मे हर मौके को किस्सों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग राह का एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश देती है जो जीवन मे अलग रोशनी कि आस हर पल को अलग एहसास के संग देती है।
हर पल मे कई धाराओं कि आवाज रहती है जो जीवन मे हर राह को अलग मकसदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि रोशनी हर मोड मे आस देती है।
हर पल मे कई किनारों कि रोशनी रहती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग मतलब कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान हर मौके के साथ देती है।
हर पल मे कई आवाजों कि दिशाओं को अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे से आगे बढने कि अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे बिना कहे भी अल्फाजों को अलग प्यास देती है।
हर पल मे कई किनारों कि समझ को अलग पुकार कि समझ उम्मीदे देती है जो जीवन मे अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है।
हर पल मे कई आशाओं कि पहचान को अलग उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग पुकार कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है।
हर पल मे कई उम्मीदों कि जरुरत को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को खास बनाकर उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...