Friday 18 August 2017

कविता. १६०३ हर धारा को अलग।

                                               हर धारा को अलग ।
हर धारा को अलग एहसासों कि पूँजी हर पल के साथ आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर धारा को अलग खयालों कि सौगात हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल को उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हा देती है।
हर धारा को अलग लहरों कि प्यास हर किस्से के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से से अलग उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है।
हर धारा को अलग आवाजों कि दिशाएँ हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को कुछ खास एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह का इतबार देती है जो जीवन मे हर रंग से अलग अंदाज देती है।
हर धारा को अलग जज्बातों कि दास्तान हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज का एहसास हर पल से अलग दिशा मे देती है।
हर धारा को अलग आवाजों कि आशाएँ हर मोड के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर मोड से अलग अंदाज देती है।
हर धारा को अलग लहरों कि प्यास हर उजाले के साथ कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि आस हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश रोशनी के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके से अलग बदलाव देती है।
हर धारा को अलग एतबार कि पुकार हर मोड के साथ आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग समझ कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से से अलग पुकार देती है।
हर धारा को अलग आवाजों कि दिशाएँ हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को कई राहों के किनारे हर पल के साथ अलग एहसास कि दास्तान के संग आशाओं के साथ हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस हर मोड से अलग एहसास देती है।
हर धारा को अलग लहरों कि प्यास हर पल के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों के एहसास हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...