Tuesday 15 August 2017

कविता. १५९७ हर कदम को अलग।

                                                   हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग किनारों कि समझ हर मोड को अक्सर आवाज देती है जो जीवन मे कहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान हर कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि उम्मीद हर बार कदमों को कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसास कि पहचान हर मौके को समझ देती है।
हर कदम को अलग एहसासों कि धारा हर मौके को अक्सर दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग धाराओं से उलझने कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को परख देती है।
हर कदम को अलग इरादों कि पहचान हर लम्हे को अक्सर पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों से परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को समझ कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि दास्तान हर पल को उजाले देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि जरुरत हर तलाश को अक्सर आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर राहों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि जरुरत एहसास को मकसद हर मोड को उम्मीद देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि दुनिया हर मौके को अक्सर दास्तान देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को कई दिशाओं कि पहचान हर किस्से को आस देती है।
हर कदम को अलग दास्तानों कि सुबह हर राह को अक्सर तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कई एहसासों को अलग आस कि पहचान हर पल को उजाले देती है।
हर कदम को अलग तरानों कि रोशनी हर मौके को अक्सर दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उम्मीदे देकर तलाश देती है जो जीवन मे कदमों को अलग एहसास देती है पर कुछ कदमों कि आहट खास होती है जो मन को रोशनी का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि उम्मीदों से पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश कि सुबह हर मोड को एहसास देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान हर मोड को अक्सर दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को सपनों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि दुनिया हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि दुनिया से आशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ हर पल को रोशनी देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि दुनिया हर लम्हे मे मिलती है पर कुछ कदमों कि आहट दुनिया को खास बनाती है जो जीवन मे हर एहसास को मन कि दिशाएं सुनाती है हर बार उन कदमों के लिए मन कि दुनिया तरसती जाती है जो हर किस्से को अलग दास्तान कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि समझ हर पल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर कदम को अलग पुकारों कि कहानी हर मौके को अलग आस कि दास्तान हर मोड को अलग पल कि पहचान बताती है जो जीवन मे हर मौके को मन कि पहचान सुनाती है हर बार उस आहट को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान हर पल को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...