Sunday 27 August 2017

कविता. १६२१ हर इरादे को अलग कोशिश कि।

                                                       हर इरादे को अलग कोशिश कि।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास होती है जो दुनिया मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज हर मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज होती है जो जीवन मे हर पल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं को अलग एहसास देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि राह होती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग सपनों कि पूँजी आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों को अलग कहानी देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों को अलग उम्मीद देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास होती है जो जीवन मे हर लम्हे कि जरुरत को दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं को अलग पहचान देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि राह होती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं को अलग पुकार देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि पुकार होती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह को हवाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों को अलग राह देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास होती है जो जीवन मे हर मौके कि आशाओं को उजाले कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग आस देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज होती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों को अलग राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...