Friday 25 August 2017

कविता. १६१७ हर राह को जाने किस।

                                                   हर राह को जाने किस।
हर राह को जाने किस चीज कि तलाश होती है उसकी अहमियत ही उसके अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को मतलब कि पहचान देती है जो मन को अलग किनारों कि प्यास एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर राह को जाने किस किनारे कि दास्तान होती है उसकी कहानियों कि अलग आस उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को मकसद कि उम्मीद को धारा देती है जो मन को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदम देती है।
हर राह को जाने किस पहचान कि दास्तान होती है उसकी परख कि अलग जरुरत आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ कि आवाज देती है जो मन को अलग एहसास कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज को अलग मोड देती है।
हर राह को जाने किस बात कि आस होती है उसकी आवाज अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद को अलग रोशनी देती है।
हर राह को जाने किस किनारे कि उम्मीद होती है उसकी तलाश अलग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को अलग आस देती है।
हर राह को जाने किस आशाओं कि रोशनी कि तलाश होती है उसकी राह अलग कहानी कि समझ को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज को अलग इशारा देती है।
हर राह को जाने किस दिन कि आस होती है उसकी तलाश अलग दिशाओं कि आवाज को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को मौकों कि जरुरत देती है जो जीवन मे उजाले को अलग उम्मीद देती है।
हर राह को जाने किस उम्मीद कि तलाश होती है उसकी आस अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मतलब कि दास्तान सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि अलग पहचान देती है।
हर राह को जाने किस मोड कि पहचान होती है उसकी समझ अलग कोशिश कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि अलग आवाज देती है।
हर राह को जाने किस किनारे कि उम्मीद होती है उसकी अहमियत अलग दास्तान कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे एहसासों कि अलग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...