Wednesday 23 August 2017

कविता. १६१३ हर बार हवाएँ कोई अलग।

                                              हर बार हवाएँ कोई अलग।
हर बार हवाएँ कोई अलग गीत सुनाती है हर मोड पर जिसकी दास्तान रंग अलग दिखाती है जो हर बार एहसासों को गीत अलगसा दे जाती है जो साँसों के संग एहसासों कि कोशिश को बदलाव दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि आवाज को कोशिश का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग तलाश सुनाती है हर बात पर दुनिया कि अलग दिशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर आहट को अलग आशाओं कि रोशनी को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आवाज कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग पुकार सुनाती है हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अलग दिशाएँ दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बातों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग आवाज सुनाती है हर किनारे पर अलग उजालों कि समझ दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि अलग तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग पहचान सुनाती है हर मोड पर अलग आशाओं कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अलग प्यास दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग समझ कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारा देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग किस्सा सुनाती है हर धारा पर अलग अदाओं कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि अलग समझ दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग जज्बात कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदा देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग किनारे सुनाती है हर मौके पर अलग अंदाजों कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अलग अहमियत दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तमन्ना देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग आवाज सुनाती है हर पल पर अलग आशाओं कि रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि अलग किरण दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से मे  अलग समझ कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग राह सुनाती है हर मोड पर अलग किस्सों कि उम्मीद दिखाती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग रोशनी कि अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज कि रोशनी देती है।
हर बार हवाएँ कोई अलग किनारे सुनाती है हर लम्हे पर अलग कहानी कि तलाश एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलाव कि अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...