Tuesday 22 August 2017

कविता. १६११ हर बार हवाओं से कोई अलग।

                                                 हर बार हवाओं से कोई अलग।
हर बार हवाओं से कोई अलग कहानी सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं के इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दायरों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग अंदाज कि आवाज देती है जो जीवन मे हर बदलाव कि अपनी कहानी देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार के एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल कि अपनी तलाश देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग शुरुआत सुनाई पडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि अपनी पहचान देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग बदलाव कि पहचान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किस्सों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौसम को बदलाव का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अपनी कहानी देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग पुकार सुनाई पडती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि रोशनी देती है हर बादल को अलग अंदाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अपनी आस देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग पहचान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर इरादे को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अपनी पहचान देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस कि धारा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग अंदाज को अपनी दास्तान देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग तराने कि आहट सुनाई पडती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग रंगों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं को अपनी कहानी देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग पहचान कि आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कोशिश कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एहसास अलग देती है जो जीवन मे हर अदा को हर मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है।
हर बार हवाओं से कोई अलग तलाश सुनाई पडती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग अंदाज के बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों को समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...