Monday 21 August 2017

कविता. १६०९ किसी अनजाने फूल कि खुशबू।

                                             किसी अनजाने फूल कि खुशबू।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को राह दिखाती है चुपके से उसे छुने कि चाहत मन को छूँ जाती है जो मन को हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे नजारों को समझ अलग किस्सों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर अनजान एहसास से इतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों से समझ लेने कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को तलाश दिखाती है चुपके से उसे परखने कि आदत मन को एहसास दे जाती है जो जीवन को हर मौके के संग अलग सुबह देती है जो जीवन मे किसी किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर अनजान तराने से आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से पहचान लेने कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को एहसास दिखाती है चुपके से उसे परखने कि दास्तान मन को तराने दे जाती है जो जीवन को हर लम्हे के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी से राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से परख लेने कि कोशिश हर बार देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को आशाएँ दिखाती है चुपके से उसे समझने कि उम्मीद मन को तलाश दे जाती है जो जीवन को हर पल के संग अलग खुशियों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड से शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों से समझ लेने कि आवाज हर बार देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को दिशाएँ दिखाती है चुपके से उसे समझने कि तलाश मन को एहसास दे जाती है जो जीवन को हर मौके के संग अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों से बदलाव को समझ लेने कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को आस दिखाती है चुपके से उसे परखने कि दास्तान मन को उम्मीद दे जाती है जो जीवन को हर किस्से के संग अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं के संग अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को राह दिखाती है चुपके से उसे समझने कि उम्मीद मन को आशाएँ दे जाती है जो जीवन को हर मौके के संग अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को पुकार दिखाती है चुपके से उसे समझने कि चाहत मन को उम्मीद दे जाती है जो जीवन को हर कहानी के संग अलग जज्बात कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर मोड के साथ अलग इशारे देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को आस दिखाती है चुपके से उसे परखने कि दास्तान मन को तराने दे जाती है जो जीवन को हर लम्हे के संग अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर फूल को अलग रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बार फिर भी किसी फूल के साथ खयाल को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग आस देती है।
किसी अनजाने फूल कि खुशबू मन को तलाश दिखाती है चुपके से उसे परखने कि आदत मन को खुशियाँ दे जाती है जो जीवन को हर मौके के संग अलग उजाले को दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग पुकार को राह देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग रोशनी कि सुबह हर मोड के एहसासों को देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...