Saturday 19 August 2017

कविता. १६०५ हर कदम को एहसासों कि।

                                                हर कदम को एहसासों कि।
हर कदम को एहसासों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर आहट को अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे कदमों को अलग आशाओं कि रोशनी अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को हर पल के संग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि दिशाएँ होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को हर आस को हर सुबह कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि राह अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि आस होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि अहमियत इरादे के संग अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस कि जरुरत अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग लहरों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि आस होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान को जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान हर पल कि आस अक्सर देती है।
हर कदम को एहसासों कि तलाश होती है जो जीवन मे मौके को अलग राहों कि तलाश जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने हर पल देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल को उम्मीद कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद हर मौके कि आवाज को एहसास अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...