Tuesday 8 August 2017

कविता. 1584 जीवन मे किसी खास चीज कि।

                                                    जीवन मे किसी खास चीज कि।
जीवन मे किसी खास चीज कि जरुरत उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किरदारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इरादों को आवाज देती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि अहमियत आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग तराने कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पलों कि दास्तान जीवन मे उजाले देती है जो जीवन मे हर आसमान को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि तलाश देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि आवाज इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी हर पल के साथ देती है।
जीवन मे किसी खास चीज का  तराना एहसासों कि जरुरत देता है जो जीवन मे हर मौके पर अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज हर मोड के साथ देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि जरुरत आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर धून पर अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं से आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत देती हर मौके कि समझ के साथ देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि पहचान इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश से आगे चलने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि आवाज इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह पर अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्से कि पहचान को अलग तलाश देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि अहमियत इरादों कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग एहसासों मे हर मौके को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को समझकर नये मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कदमों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी जीवन को अलग हकीकत देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि प्यास दिशाओं कि तलाश जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान को अलग तराने कि सुबह देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किस्सों को पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कदमों को राह देती है जो जीवन मे हर मौके को हर पल के संग अलग पुकार देती है।
जीवन मे किसी खास चीज कि जरुरत एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है  जो जीवन मे कदमों के संग अलग खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...