Monday 7 August 2017

कविता. 1582 हर रंगों कि पहचान।

                                                     हर रंगों कि पहचान।
हर रंगों कि कहानी हर दास्तान को अलग समझ कि सोच देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाले को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारे मे अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे दुनिया को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आसमान मे बादलों मे अलग परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है।
हर रंगों कि कहानी हर बदलाव को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कश्तीओं को एहसास कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को खुशियों का उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों को राह कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार का बदलाव देती है।
हर रंगों कि कहानी हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किस्सों को समझ कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पहचान का उजाला देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर उजाले को अलग पुकार  कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों को आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कहानियों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग मोड देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने का एहसास देती है।
हर रंगों कि पहचान हर मौके को अलग तराने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख को आवाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड का उजाला देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर कदमों को अलग कोशिश कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज को पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि आशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आवाज का एहसास देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश को इरादे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे हर जज्बात को एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश कि जरुरत देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर मौके को अलग लफ्जों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को दिशाओं से सुबह देती है जो जीवन मे आसमान को कई रंगों के अलग एहसास कि आवाज देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर कदम को अलग तलाश कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे पहचान को अलग पुकार कि किनारों मे समझ कि जरुरत देती है।
हर रंगों कि दुनिया हर मौके को अलग मौसम कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि अहमियत को अलग तरह कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...