Sunday 6 August 2017

कविता. 1580 हर खयाल मे।

                                                     हर खयाल मे।
हर खयाल मे मौकों को समझ लेने कि जरुरत हर पल के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लफ्जों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों का  एहसास पहचान लेने कि आदत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि आवाज हर मौके के साथ देती है।
हर खयाल मे मोड को परख लेने कि सोच हर मौके के संग मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार को आवाज अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग समझ का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि अहमियत हर राह देती है।
हर खयाल मे किनारों को पहचान लेने कि जरुरत हर मोड के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि दास्तान को अलग किनारों कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ को हर मोड देती है।
हर खयाल मे मौकों को किनारों मे परख लेने कि जरुरत हर दिशा के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान हर लम्हे को रोशनी हर बार देती है।
हर खयाल मे तरानों को किनारों मे समझ लेने कि पहचान हर किस्से के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार को मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि पहचान को अलग दिशाओं को हर उम्मीद देती है।
हर खयाल मे मोड को किनारों मे बदलाव को परख लेने कि जरुरत हर मौके के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान जीवन मे तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पहचान हर मौके को हर पल देती है।
हर खयाल मे मौकों को किनारों मे समझ लेने कि पुकार हर मोड के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर किनारों को अलग सोच कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर खयाल मे मोड को किनारों मे बदलाव को समझ हर राह के साथ मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग पहचान कि दास्तान देती है।
हर खयाल मे मौकों को किनारों मे आवाज को पहचान हर किस्से के साथ मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि परख देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि आवाज को अलग पुकार देती है जो जीवन मे किनारों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि रोशनी हर किनारे के साथ हर पल के अक्सर देती है।
हर खयाल मे मोड को किनारों मे परख को एहसास हर दिशा के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कदमों को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि जरुरत हर पल के साथ हर बार एहसास में अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...