Sunday, 6 August 2017

कविता. 1579 जब मन कि दुनिया।

                                                 जब मन कि दुनिया।
जब मन कि दुनिया आशाओं से भरती है आवाज मे अलग तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो मन को तन्हाई मे भी अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो मन कि दुनिया मे सतरंगी एहसास देती है जो जीवन मे अलग कदमों को प्यास देती है।
जब मन कि दुनिया दिशाओं से उम्मीदे दिलाती है आवाज मे अलग एहसास कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों से जोडती है जो हर पल मे आसमानी रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कुछ दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे कदमों को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग तरानों को समझ देती है।
जब मन कि दुनिया पंखों से ऊंची उडान भरती है आवाज मे अलग दिशाओं कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार से जोडती है जो हर लम्हे मे छुपी तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे कुछ किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे कई मौकों को मतलब देती है।
जब मन कि दुनिया एहसासों से आगे बढने कि उडान भरती है आवाज मे अलग किनारों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी हर पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग सोच कि ताकत हर एहसास के संग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत हर उजाले मे देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राह कि ताकत हर कोशिश मे देती है।
जब मन कि दुनिया आशाओं से पहचान कर लेती है तो खुशियों कि दुनिया ऊंची उडान भरती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर राह को उम्मीदों से भरती है वह रुकने कि कोशिश से ज्यादा उडने कि कोशिश करती है जो जीवन मे हर कोशिश को हर पल में कुछ ऐसी उम्मीद देती है कि मुस्कान कि दुआ हर पल मे देती है।
जब मन कि दुनिया किनारों से दिशाएं समझकर उडान भरती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को रोशनी का एहसास देती है जो जीवन मे हर पल के संग सतरंगी एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को हकीकत कि अलग रोशनी देती है।
जब मन कि दुनिया कहानियों से एहसासों कि आवाज उडान भरती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि दिशाओं को राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि समझ अलग मुस्कान देती है।
जब मन कि दुनिया एहसास से खुशियों कि सुबह कि उडान भरती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि आशाएं अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देकर जिन्दगी हर पल कि पुकार को अलग एहसास देती है।
जब मन कि दुनिया तरानों से गीतों कि आवाज देकर उडान भरती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग मोड के संग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है।
जब मन कि दुनिया आशाओं से रोशनी कि पुकार उडान भरती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे कदमों को अलग कहानियों कि अलग कदम कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि अहमियत जीवन को अलग तलाश कि शुरुआत देती है।

No comments:

Post a Comment