Saturday 5 August 2017

कविता. 1577 हर राह को अलग।

                                                 हर राह को अलग।
हर राह को अलग खयालों कि आवाज एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग मोड कि कहानी देती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब देती है जो जीवन हर इशारों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग इरादे देती है जो जीवन मे मुश्किल मोड से लढने कि उम्मीद जहां मे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग समझ देती है।
हर राह को अलग किनारों कि समझ एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे कई कदमों को आशाएं देती है जो जीवन मे इरादों को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कदमों को इरादों से आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार देती है।
हर राह को अलग उजालों कि कहानी एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारे कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई राहों को अलग परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश अलग समझ के संग इरादों में देती है।
हर राह को अलग आवाजों कि दास्तान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे कई दिशाओं को बदलाव अलगसे देती है जो जीवन मे रोशनी को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे कई कुदरत के एहसासों को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई किनारों कि कश्ती अलग पहचान के संग एहसास देती है।
हर राह को अलग किनारों कि रोशनी एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कई किनारों को समझ अलगसी देती है जो जीवन मे कदमों को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे कई किस्सों मे अलग एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान कि उम्मीद उजाले के संग रोशनी मे देती है।
हर राह को अलग पुकारों कि कहानी एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को समझ कि आशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद कि दास्तान हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है।
हर राह को अलग खयालों कि उम्मीद एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग पहचान देती है।
हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर राह को अलग पुकारों कि कहानी एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है।
हर राह को अलग एहसासों कि अहमियत एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...