Friday 4 August 2017

कविता. 1576 हर एहसास को ख्वाबों कि।

                                         हर एहसास को ख्वाबों कि।
हर एहसास को ख्वाबों कि तलाश मिलती है ख्वाबों के दम पर ही हर बार कदम चलते है जिनमे खयालों कि दिशाएँ हर पल रोशनी देती है जो ख्वाबों कि साँसे बनकर जज्बात अलगसे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि रोशनी हर आवाज के साथ अक्सर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि आवाज देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि हकीकत मिलती है जो जीवन मे हर बार खयाल को तलाश कि जरुरत रहती है जो दुनिया मे हर एहसास को रोशनी कि समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को कुछ खास बनाती है जो जीवन हर पल को अलग पुकार का एहसास बनाती है जो जज्बात कि आंधी को एहसास बनाती है जो जीवन मे कई किनारों से ऊपर जाकर तूफानों मे बहने कि ताकत कि उम्मीद देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि जरुरत पल मे मिलती है हर मौके को अलग पुकार कि समझ को अलग पहचान देती है जो राह मे कई किस्सों को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग एहसास कि रोशनी हर सुबह के साथ देती है जो जीवन हर बार ख्वाबों को हवाओं कि आस देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे नये रंगों कि रोशनी देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि तलाश के संग मिलती है हर किस्से को अलग बदलाव कि रोशनी को समझ अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो किनारों को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को मतलब का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाज कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि तलाश देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि आवाज के संग तरानों कि रोशनी मिलती है हर मोड को अलग मौसमों कि तलाश बदलाव देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो बादलों को अलग एहसास कि पुकार देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि जरुरत के संग एक कोशिश मिलती है हर राह को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग एहसासों को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कई किस्सों को पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि आशाओं के संग दिशाएं मिलती है हर मौके को अलग आशाओं को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग मकसद कि दिशाएं देती है जो जीवन मे कई ख्वाबों को अलग पहचान कि आशाओं के साथ नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार कि समझ देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि जरुरत के संग दुनिया मिलती है हर किस्से को अलग दिशाओं को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों को समझ कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल के संग अलग कहानी कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग तलाश कि जरुरत हर पल के साथ हर एहसास को अलग रोशनी कि कहानी देती है। हर एहसास को ख्वाबों कि अहमियत के संग आशाओं कि बूंद मिलती है हर किस्से को हकीकत देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार को समझ कर आगे जाने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को मकसद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है।
हर एहसास को ख्वाबों कि जरुरत के संग दुनिया कि आवाज मिलती है हर मौके को मौसम देती है जो जीवन मे कई राहों को अलग पुकार कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास के संग दुनिया मे तलाश देती है जो जीवन मे ख्वाबों को सतरंगी एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत हर पल कि पुकार में अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...