Wednesday, 2 August 2017

कविता. 1572 हर कहानी को जीवन।

                                              हर कहानी को जीवन।
हर कहानी को जीवन कि दिशाएँ मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों को मौकों से भर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे कई किरदारों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसाने देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज को अलग बहाने देती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान कि दास्तान सुहानी हर मौके मे देती है।
हर कहानी को जीवन कि राह अलग मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसासों से भर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई मौकों को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग अफसाने देती है जो जीवन मे कई मौकों पर अलग दुनिया कि समझ देती है।
हर कहानी को जीवन कि आशाएँ अलग मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को आशाओं से भरा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई धाराओं को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि अलग पहचान देती है।
हर कहानी को जीवन कि पुकार अलग मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को साँसों से कुछ ऐसे जोडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों कि राह जीवन को उजाले देती है जो जीवन मे कई राहों को अलग मोड कि तलाश अलग सोच देती है।
हर कहानी को जीवन कि सौगात अलग मिलती है जो जीवन मे कई राहों को तरानों से कुछ दिशाओं को जोडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई अल्फाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले कि पहचान अलग एहसास देती है।
हर कहानी को जीवन कि आवाज अलग मिलती है जो जीवन मे कई धाराओं को मतलब से कुछ एहसास कि पूँजी जोडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तराने कि आस देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ अलग तरह कि सोच अलग पुकार देती है।
हर कहानी को जीवन कि आशाएँ अलग मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाले से कुछ तराने कि जरुरत जोडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग आशाओं कि उम्मीद अलग पहचान देती है।
हर कहानी को जीवन कि पुकार अलग मिलती है जो जीवन मे कई लम्हों को एहसासों से कुछ आशाओं कि पहचान जोडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग आस कि अलग समझ देती है।
हर कहानी को जीवन कि धाराएँ अलग मिलती है जो जीवन मे कई लब्जों को किनारों से कुछ खयालों कि आवाज जोडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पन्नों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने कि अलग आस देती है।
हर कहानी को जीवन कि पुकार अलग मिलती है जो जीवन मे कई आवाजों को किरदारों से जोडती है वह आवाज को अक्सर किस्सा देती है जो जीवन मे कुछ चीजों को खास बनाकर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि समझ पुकार के संग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग विश्वास का एहसास देती है वह हर किस्से को अलग धाराओं से बढकर आगे जाने कि आस अलग उम्मीद देती है। 

No comments:

Post a Comment