Wednesday 2 August 2017

कविता. 1571 हर बार राहों मे कुछ।

                                              हर बार राहों मे कुछ।
हर बार राहों मे कुछ बात समझ लेने कि जरुरत हर पल के साथ रहती है जो जीवन मे कई आशाओं कि आवाज को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को अलग एहसास के साथ होती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग जज्बात कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई मोड पर अलग एहसास देती है।
हर बार राहों मे कुछ अंदाज को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से के साथ देती रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है जो जीवन मे कई कदम पर अलग दिशाएँ देती है।
हर बार राहों मे कुछ किस्सों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड के साथ उजाले देती रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तान दिशाओं से अक्सर देती है जो जीवन मे कई राहों पर अलग उजाले देती है।
हर बार राहों को कुछ तरानों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके के साथ किनारे देती रहती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर आस मे रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस अलग एहसास देती है।
हर बार राहों को कुछ आवाजों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड के साथ उजाले देती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला हर मोड के साथ अलग एहसास देती है।
हर बार राहों को कुछ बातों को छुपा लेने कि जरुरत हर किस्से के साथ एहसास देती रहती है जो जीवन मे हर राह को अलग लम्हों कि जरुरत हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले देती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग ताकत देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग सोच कि सुबह के साथ अलग उजाला देती है।
हर बार राहों को कुछ दिशाओं को जोड लेने कि जरुरत हर मतलब के साथ पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान कि जरुरत हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई सपनों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख देती है जो जीवन मे कई आशाओं को अलग परख कि कोशिश के साथ अलग पुकार देती है।
हर बार राहों को कुछ आशाओं को परख लेने कि जरुरत हर मकसद के साथ रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर आगे जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कई लम्हों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे अल्फाज के साथ अलग रोशनी देती है।
हर बार राहों को कुछ किस्सों को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके के साथ उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे किनारों के साथ अलग दिशा देती है।
हर बार राहों को कुछ एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड के साथ आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मोड के साथ तलाश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे उजाले के साथ अलग पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...