Tuesday, 1 August 2017

कविता. 1569 जो सपनों कि आवाज।

                                                  जो सपनों कि आवाज।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर पल के साथ मन मे तसल्ली लाती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल सपनों कि उम्मीद देती है हर किस्से को अलग सपनों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर मोड के साथ मन मे आशाएँ अलग लाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई लम्हे को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने कि रोशनी देती है हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशा देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर मौके के साथ पंखों मे उम्मीदों कि ताकत अलग लाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई मौकों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग समुंदर कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग एहसास कि सुबह हर मोड को अलग पहचान देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर इशारे के साथ जीवन मे उजालों कि पूँजी अलग लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दुनिया दिलाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग अफसाने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को तलाश अलग देती है जो जीवन मे हर लब्जों कि अहमियत को समझ देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग तलाश देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर मोड के साथ किनारों मे जमीन कि जरुरत उजाले अलग लाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारे दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि जरुरत हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर राह के साथ इरादों मे किनारों कि रोशनी को एहसास अलग लाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि परख को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर मौके के साथ इशारों मे इरादों कि तलाश को उम्मीद अलग लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशा दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ को अलग उजाला देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उम्मीद देकर आगे जाने कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों कि समझ मे अलग किनारे देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर किस्से के साथ उजालों मे एहसासों कि दिशाएँ एहसास के साथ उम्मीद अलग लाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने दिलाती है जो जीवन मे कई दिशाओं को मतलब देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पूँजी को उजाला देकर बढने कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर मौके के साथ एहसासों मे सुबह कि आस किनारों के साथ किस्सों मे अलग देती है वह आसमान के तरानों को समझ लेने कि जरुरत हर लम्हे को देती है वह हर किस्से को दिशाओं के साथ एहसास देती है वह जीवन मे हर विश्वास को किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि उम्मीद तलाश कि कोशिश को मकसद कि रोशनी अलग एहसास देती है।
जो सपनों कि आवाज मन को छूँ जाती है वह हर किस्से के साथ जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है हर मोड को समझकर आगे बढने कि जरुरत हर उम्मीद देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ दिलाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख लेने कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग रोशनी का एहसास अलग मौके के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment