Wednesday 12 July 2017

कविता १५२९. हर बार किसी नजर से।

                                               हर बार किसी नजर से।
हर बार किसी नजर से बात करने कि चाहतसी होती है क्योंकि उस नजर मे मुस्कानसी बसती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ खास बनाती है गिरने पर भी चेहरे को हँसी सिखाती है कोई उसे नादानी कहे पर मन को वही भाँता है जो दूजे के आँसू मे खुशियाँ पाये उस अक्कलमंद से ज्यादा जो खुद पर हस दे वह मासूमियत भाँती है तलवार से एक मुस्कान दिल को अलग अंदाज मे चीर के जाती है।
हर बार किसी नजर से उम्मीद जिन्दा होती है क्योंकि उस नजर मे तमगों से ज्यादा बचपन कि मासूमियत बसती है जो जीवन मे हर पल को कुछ खास बनाती है जो जीवन मे हर मौके को खुलकर जीने के उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बार जीत से कुछ आगे लेकर चलती है जो जीवन मे खुशियों कि सच्ची राह देती है जो जीवन मे कई रंगों को फिर से जीने कि जरुरत हर मौके को दे जाती है।
हर बार किसी नजर से मुस्कान कि नयी राह होती है क्योंकि उस नजर मे असली राह को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर पल मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि राह देती है वह जीत से भी ज्यादा अहम साज देती है जो जीवन मे मुस्कान देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुआओं कि पनाह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस दे जाती है।
हर बार किसी नजर से सुबह कि शुरुआत होती है क्योंकि उस नजर मे सच्ची दोस्ती को नया एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार कोई कहानी को मकसद देती है जो जीत के चाहत से दूर हार के डर से दूर कुछ इस तरह लेकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग गलत नजारों से दूर सही मुस्कान कि तरफ हर पल के साथ ले जाती है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी रोशनी होती है क्योंकि उस नजर मे कोई एक एहसास कि धारा होती है जो जीवन मे गिरने पर भी उठने से बढकर हसने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग विश्वास देकर आगे बढने कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे खास दुआएँ दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी उम्मीद होती है क्योंकि उस नजर मे कोई एक सोच कि धारा होती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को सच्चा मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों मे पहचान लेने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग नजारा दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी मुस्कान होती है क्योंकि उस नजर मे कोई एक कहानी कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर सुबह को सूरज कि रोशनी से भरती है जो जीवन मे चाँद को अलग रोशनी कि उम्मीदों कि शुरुआत देती है किसी नजर कि मुस्कान से उम्मीदे देती है जो जीवन मे अलग राह को खुशियों से भरा मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों को ताकत कि आशाएँ दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी शुरुआत होती है क्योंकि उस नजर मे कोई एक अलग तसल्ली कि शुरुआत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान से अक्सर रोशनी देती है जो जीवन मे हर रफ्तार को मकसद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाले कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिन को उम्मीद दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी रोशनी होती है क्योंकि उस नजर मे कोई आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीत से हार को भी बेहतर बताती है वह सही राह से अहम कोई बात नही होती है जो जीवन मे उजाले को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे सही बात मे साथ देने का अहम वादा देती है वह जीवन मे हर खुशी को अलग किनारों से समझ लेने कि तसल्ली हर मौके को उजाले दे जाती है।
हर बार किसी नजर से कुछ ऐसी उम्मीद होती है क्योंकि उस नजर मे कोई एक दिशा को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मुस्कान के साथ अलग जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को साँसे दे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...