Saturday 22 July 2017

कविता १५५०. हर एहसास को जज्बातों कि।

                                                      हर एहसास को जज्बातों कि।
हर एहसास को जज्बातों कि पहचान अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देकर चलती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे राहों को मकसद देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि आवाज अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि परख देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों कि सुबह को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को मतलब कि रोशनी देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि तलाश अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आँधी हर पल के साथ उम्मीद देकर उजाले दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर उम्मीद को तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आशाएँ हर मोड कि समझ देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि जरुरत अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देकर चलती है जो जीवन मे हर सोच को अलग दिशाओं कि आहट देती है जो हर मौके को अलग किस्सों के साथ आगे बढने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम कि अलग कहानी देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि पहचान अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर राह को अलग रोशनी कि उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे हर राह को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान जज्बात कि जरुरत देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि उम्मीद अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देकर चलती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग एहसासों कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि पूँजी देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज को खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाला देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि जरुरत अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग उजालों कि आदत देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि तलाश के संग अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि पहचान अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज हर पल के साथ पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मकसद कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से को अलग उजाला देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि आवाज अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे नये आसमान तक पहुंचने कि कोशिश हर किस्से के संग हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत हर किस्से के संग हर लम्हे को अलग एहसास देती है।
हर एहसास को जज्बातों कि अहमियत अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर अफसाने को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से हर मोड को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास हर बार आस के संग हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...