Wednesday 5 July 2017

कविता १५१५. हर कश्ती कि कोई कहानी होती है।

                                              हर कश्ती कि कोई कहानी होती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर लहर को एक एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि आवाज देती है वह हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारा हर बार देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर कदम को एक सुबह देती है जो जीवन मे हर लहरों के बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे उम्मीद हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाला हर बार देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर किस्से को एक राह देती है जो जीवन मे हर बदलाव के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर नजारों को समझकर आगे जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मौका देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि धाराएँ हर बार देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर कदम को एक आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे कई रंगों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर नजारों को बदलाव देती है जो लहरों के संग किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस हर बार देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर लहर को एक समझ देकर अलगसी आशाएँ देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लहरों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दास्तान को दुनिया के संग उम्मीद हर बार देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर राह को एक पहचान देकर अलगसी आस देती है जो जीवन मे लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को रंगों कि दुनिया हर बार उजाले कि आवाज उम्मीद के संग प्यास देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर कदम को एक पुकार देकर अलगसी राह देती है हर बार लहरों के अंदर कोई अलग सुबह रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर इरादे को कुदरत के एहसास हर बार बताती है नयी राह हर पल के साथ देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर किस्से को एक तराना देकर अलगसी समझ देती है हर बार लहरों के साथ जीवन मे कई रंगों को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों को लहरों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे हर बदलाव को पुकार कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि सुबह हर पल के साथ हर मौके पर हर बार पलकों को अक्सर देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर राह को एक रोशनी देकर अलगसी पुकार देती है हर बार जीवन मे वह बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि रोशनी हर मौके को हर अल्फाज मे देती है जो जीवन मे हर बदलाव को समझ लेने कि जरुरत हर पल के संग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर किनारे को एहसास देती है।
हर कश्ती कि कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर कदम को एक आस देकर अलगसी पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर पर कुदरत कि दास्तान उजाले हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो लहरों के संग हर तराने को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...