Friday 14 July 2017

कविता १५३२. हर कदम पर फूलों कि खुशबू।

                                                 हर कदम पर फूलों कि खुशबू।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ अलगसे एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुदरत का एहसास देती है जो कुदरत के एहसासों को कोमलता कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बात दिलाती है जो जीवन मे हर फूल को कुछ आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किनारे को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव कि कहानी हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे छूँ लेती है वह जीवन मे हर पल मे अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके पर नयी राह दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों के मतलब देकर जाती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कुछ खास बनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे एहसास देती है वह जीवन मे हर कदम मे अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को नयी प्यास दिखाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर बार आकर अलगसी उम्मीद हर पल के साथ हर वक्त को हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर कुदरत के पन्ने को अलग आस देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग एहसास हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे तराने देती है वह जीवन मे हर मौके मे अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को नयी सुबह दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर बार रोशनी देती है  अलगसी आशाएँ हर किस्से के साथ हर मोड मे हर एहसास को अलग किस्से हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम के आशाओं को सुबह कि आस हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे उजाले देती है वह जीवन मे हर किस्से मे अलग इशारों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज को कई अंदाजों को एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाला हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे किनारे देती है वह जीवन मे हर कदम मे अलग इरादों को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार को कई किनारों को तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों मे सच्चाई हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसी दिशाएँ देती है वह जीवन मे हर मौके मे अलग पहचान को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से कई तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को सुबह कि रोशनी हर मौके कि तलाश को एहसास हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसी तलाश देती है वह जीवन मे हर आशा मे अलग एहसास को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तलाश से कई इशारों कि जरुरत हर पल को तलाश देती है जो जीवन मे हर बार खुशबू को समझकर हर पल के साथ अलग रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों पर जज्बात कि धारा हर एहसास के संग हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसी रोशनी देती है वह जीवन मे हर मोड मे अलग तरानों को अलग इशारों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग एहसास कि रोशनी हर मोड के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे हर बार देती है।
हर कदम पर फूलों कि खुशबू हर बार कुछ ऐसे इरादे देती है वह जीवन मे हर किस्से मे अलग तरानों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर खुशबू को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से जोडकर हर फूल को अलगसे जज्बात देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस हर पल के साथ हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...