Friday 7 July 2017

कविता १५१९. हर खयाल को हर बार।

                                                         हर खयाल को हर बार।
हर खयाल को हर बार जज्बात से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर एहसास से होती है जो जीवन मे हर खयाल को कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर सोच को हर लब्ज कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है।
हर खयाल को हर बार अलग अंदाज से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके से होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग लहर कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।
हर खयाल को हर बार अलग एहसास से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर इशारे से होती है जो जीवन मे हर सोच को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन को हर पल के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सोच कि धारा देती है जो जीवन मे हर तलाश को मकसद कि आस हर मौके को पहचान देती है।
हर खयाल को हर बार अलग सोच से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर किस्से से होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उजाले का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों के साथ नये अल्फाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि सुबह देती है।
हर खयाल को हर बार अलग तराने से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर आवाज से होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि राह दुनिया को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किरण को अलग आसमान का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग रंगों कि दुनिया देती है।
हर खयाल को हर बार अलग उम्मीद से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर प्यास से होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाओं कि कहानी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को कोई रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सोच कि सुबह देती है जो जीवन मे हर धारा के संग अलगसी कहानी कि आस देती है।
हर खयाल को हर बार अलग आवाज से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर आस से होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट हर पल देती है जो जीवन मे हर राह को हर तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मकसद कि प्यास देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग तलाश देती है।
हर खयाल को हर बार अलग किनारे से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड से होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि उम्मीद को किनारे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग सोच कि सुबह हर बार देती है हर अल्फाज को अलग किस्से कि तलाश हर कहानियों के साथ हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है।
हर खयाल को हर बार अलग एहसास से तलाश लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके से होती है जो जीवन मे हर सोच को कई खयालों के किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि आस देती है।
हर खयाल को हर बार अलग नजारे से पहचान लेने कि आस जीवन को हर किस्से से होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि जरुरत हर मौके पर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग हवाओं कि जरुरत हर मौके को रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि अलग पहचान को हर पल के संग अक्सर अलग एहसास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...