Wednesday 5 July 2017

कविता १५१४. हर इशारे को अलग।

                                                      हर इशारे को अलग।
हर इशारे को अलग राह कोई पुकार देती है जो जज्बात को अलग अंदाजों से एक पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो हर मौके को अलग दिशा से एहसास देती है जो हर खयाल को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कोई दिशाएँ देती है जो किनारों को अलग उजाले से एक तराना देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारा हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर इशारे को रंगों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को उजाला देती है।
हर इशारे को अलग पहचान कोई विश्वास देती है जो एहसासों को अलग किनारे से एक आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे उम्मीद देती है।
हर इशारे को अलग रोशनी कोई राह देती है जो राहों को अलग मोड से एक एहसास हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता हर बार देती है जो चुपके से कोई बात कह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अलग समझ देती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाला देती है।
हर इशारे को अलग किस्सों से कोई मतलब कि आशाएँ देती है जो जीवन मे उन्हे परख ले हर बार दुनिया मे उनकी ही उम्मीदे होती है जो उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाला देती है पर हर बार जीवन मे इशारों को समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन को उम्मीद देती है।
हर इशारे को अलग सुबह से कोई बात मिलती है जो एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को बदलाव से बदल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों मे अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को मतलब देती है।
हर इशारे को अलग किनारे से कोई राह मिलती है जो कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे अलग विश्वास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों के एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।
हर इशारे को अलग मोड से कोई दास्तान मिलती है जो आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बार उजाले कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है।
हर इशारे को अलग आस से कोई उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर कदम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों से आगे लेकर जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों से रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात के किनारे देती है जो जीवन मे हर पल कि रोशनी होती है जो उजाले देती है।
हर इशारे को अलग सुबह से कोई आदत मिलती है जो जीवन मे हर राह कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग परख कि समझ हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने को अलग समझ के साथ अलग पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...