Sunday 16 July 2017

कविता १५३६. हर बार फूलों कि बाते हर किसी को।

                                            हर बार फूलों कि बाते हर किसी को।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को भाँती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाला लाती है पर सच्चा उजाला तो वह किनारे को अलग एहसास देता है जो काटों से समझ लेने कि आस देता है जो उन काटों को समझ लेते है उनकी मुस्कान ही जीवन को अक्सर भाँती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास हर पल के साथ देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को रोशनी देती है जो जीवन मे हर कोने को समझना आसान बनाती है जो हर किस्से के को अलग मकसद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास के तराने देती है जो अंधियारे से ऊपर उठने कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर मोड को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर रोशनी से लढने कि उम्मीदे हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस बनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है पर जो उनके चोट के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि सुबह हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि पुकार बनकर आगे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है पर अंधियारे से लढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे रातों पर अलग रोशनी कि पहचान हर बार अंधियारों से दोस्ती कि आस हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को समझ देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग तलाश कि रोशनी हर मौके को अलग रंगों कि सुंदरता देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज के तराने गलत किनारों के साथ देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर रंगों मे एहसास हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को परख देती है जो जीवन मे हर लहरों को अलग पहचान कि धाराओं को  हर लम्हे को अलग कदमों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे दोनों किनारों पर अलग दुनिया का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि परख देती है जो जीवन मे कई आशाओं कि दास्तान हर पल को कोई एहसास कि आस हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दास्तान कि पूँजी हर पल के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि रोशनी देता है जो जीवन मे हर दिशा के संग एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों को अलग उम्मीद के साथ उजाले को अलग तराने हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को समझ देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि तलाश कि सुबह हर पल के साथ इरादे कुछ अलगसे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि आशाएँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे उम्मीदे हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजालों कि आदत हर पल के साथ हर मौके पर देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर आगे बढती हुई उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रंगों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर दोनों किनारों से आगे बढकर तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों से बदलाव हर बार देती है।
हर बार फूलों कि बाते हर किसी को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि दास्तान को दिशाएँ देती है जो जीवन मे अलग किस्सों को दोनों मकसद के साथ किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को दोनों दिशाओं से आगे लेकर उजाले देती है वह दोनों दिशाओं से जीवन मे अलग एहसासों को अलग पहचान कि पूँजी हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...