Sunday 2 July 2017

कविता १५०८. हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी।

                                     हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी हालात अलग देती है मन कहता है कुछ और जिन्दगी एहसास अलग देती है जिनकी जीवन मे आस अलग रहती है वह राह अलगसी दिखाती है किसी अनजानी राह पर जिन्दगी मुस्कान अलगसी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को दिशाए अलगसी देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को मौका देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी दिशाएँ अलग देती है मन कहता है कुछ और जिन्दगी किसी अलग किनारे को दिशाएँ देती है जिनकी जीवन मे आशाएँ अलग रहती है वह किनारे को राह अलगसी दिखाती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अल्फाज देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी आशाएँ अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जिन्दगी कि दिशाएँ हर बार एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर राह को बदलाव के बाद भी कुछ खास बनाकर रोशनी देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी रोशनी अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि दिशाएँ उजाले अलगसे देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई आशाओं को अलग लहरों कि सोच हर मोड के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी अलग आवाजों से पुकार देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि आवाजे इशारे अलगसे देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि कहानियों कि धाराएँ हर पल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि आस हर पल को उम्मीद देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि कहानी नजारों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं कि उम्मीद हर मोड देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अलग अल्फाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया हर मौके के साथ हर पल मे देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि दास्तान को नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग तराने कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग समझ हर बार उम्मीद देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि दिशाएँ हर मोड को एहसास देती है जो जीवन मे हर तलाश कि जरुरत हर मोड को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि दिशाएँ हर मौके को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि सौगात हर मोड को अलग कहानी का एतबार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी हर बार आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार कि दास्तान देती है।
हर बात को जब परखते है तो जिन्दगी एहसास अलग देती है मन कहता है कुछ और पर जीवन कि पुकार हर दिशा को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि शुरुआत हर किनारे को उम्मीद के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे अक्सर अलग पहचान कि आवाज देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...