Saturday 15 July 2017

कविता १५३५. हर दास्तान को अलग।

                                                           हर दास्तान को अलग।
हर दास्तान को अलग कदमों कि उम्मीदे मन के सहारे मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग इरादे देती है।
हर दास्तान को अलग किनारों कि आस मन के इशारे के संग मिलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज हर लम्हे के साथ अलग पुकार देती है।
हर दास्तान को अलग एहसासों कि आँधी मन के इरादे मे  मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को तलाश कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि आशाएँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि अहमियत हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान देती है।
हर दास्तान को अलग दिशाओं कि आवाज मन के उजालों के  संग मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे लब्जों को हर राह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग एहसासों कि दिशाएँ उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को तलाश देती है।
हर दास्तान को अलग किरणों कि जरुरत मन के तलाश के संग मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को राह के संग बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किरदार को समझ लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास कि पुकार देती है।
हर दास्तान को अलग धाराओं कि दिशाएँ मन के आस के संग मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि रोशनी उम्मीदों के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाला देती है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि उम्मीद हर पल के साथ देती है।
हर दास्तान को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन के हर मौके को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे उम्मीदे हर पल के साथ देती है।
हर दास्तान को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह कि तलाश हर मौके के संग हर लम्हे के साथ देती है।
हर दास्तान को अलग तराने कि कहानी देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग दिशाओं कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को हर अल्फाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों के साथ उम्मीद कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास देती है।
हर दास्तान को अलग दिशाओं कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग सहारे देती है जो जीवन मे किरदारों को अलग पहचान कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है जो जीवन मे हर इशारे को इरादों कि राह हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि आवाज के संग अलग पुकार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...