Monday 17 July 2017

कविता १५३९. हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत।

                                                हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को मिलती है जो जीवन मे हर इशारों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि कश्ती हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पन्ने के साथ अलग इशारों कि सौगात देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर पल को मिलती है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग पहचान कि उम्मीद हर मोड को अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि समझ हर किस्से के अलग उम्मीद के संग देती है जो जीवन मे हर कदम कि कहानी देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मोड को मिलती है जो जीवन मे हर किस्सों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर इरादों को अलग पहचान कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि रोशनी हर पल को अलग उजाले के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारे कि आवाज देती है हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान कि दास्तान एहसास के संग आशाएँ देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मतलब को मिलती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास हर सोच को अलग अंदाजों के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि समझ देती है जो जीवन मे हर अलग अल्फाज कि जरुरत हर पल के साथ उम्मीद देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को मिलती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग लम्हे कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान हर पल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग सोच कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अलग राह को जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर सुबह को मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग राहों कि आस हर किनारे को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर कदमों के साथ इरादे को पहचान देती है जो जीवन मे हर अलग अल्फाज को आशाओं कि पूँजी हर किस्से को उम्मीद देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर कहानियों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मकसद को मिलती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानी कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को हर लम्हों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर किस्से को मिलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि अलग आस देती है।
हर इशारे को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को मिलती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग रोशनी कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...