Saturday 8 July 2017

कविता १५२०. हर राह को हर।

                                                  हर राह को हर।
हर राह को हर मौके मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो कहती है हर मौके से अलग कहानी बनाती है जो जीवन मे हर किस्से को वक्त के कई तराने देती है जो जीवन मे एहसास को अलग दिशाओं के किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग साँसों से जुडने कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग निगाहे देती है।
हर राह को हर लम्हे मे समझ लेने कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे छुपी बातों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों पर एहसास कि अलग कहानियाँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाएँ देती है।
हर राह को हर किस्से मे समझ लेने कि आस होती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम से अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुदरत के संग कई एहसास कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर राह को हर किनारे मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग निगाहे देती है जो एहसासों को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग तराने देती है जिनमे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग कदमों कि पुकार देती है।
हर राह को हर सोच मे समझ लेने कि आवाज होती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास को निगाहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को लब्जों कि अहमियत उजाले देती है जो जीवन मे हर इशारे कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि जरुरत देती है  हर मोड को उजाले देती है।
हर राह को हर लम्हे मे समझ लेने कि आस होती है जो जीवन मे हर आवाजों को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इशारों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को हर मौके पर आवाज देती है।
हर राह को हर किस्से मे समझ लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम कि आहट देती है जो जीवन मे हर एहसासों को रोशनी देती है।
हर राह को हर लम्हे मे समझ लेने कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयाल कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों का आसमान हर मोड को हर बार देती है।
हर राह को हर किनारे मे समझ लेने कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारों को चीरकर आगे बढने कि प्यास देती है जो उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि समझ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस हर बार देती है।
हर राह को हर सोच मे समझ लेने कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग समझ को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे मन को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि आवाज देती है हर एहसास को अलग मौके हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान हर बार देती है।
हर राह को हर तलाश मे समझ लेने कि प्यास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग मौसम कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि दुनिया हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास कि पहचान हर पल के साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...