Sunday 2 July 2017

कविता १५०९. हर मौसम को बदलाव कि।

                                                      हर मौसम को बदलाव कि।
हर मौसम को बदलाव कि दास्तान को दुनिया कोई आवाज नयी दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौसम के संग पहचान दिलाती है जो जीवन मे मौसम के बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हवाओं को बदलाव कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को आवाज देती है जो जीवन मे हर हवा को मतलब देती है।
हर मौसम को बदलाव कि जरुरत को अलग तराने कि कोई जरूरत जीवन को हर मौके को दे जाती है जो बादलों के कोई दास्तान सुनकर हर बार हमे सुना देती है जो जीवन मे हर कदम को किस्सों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों के साथ अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसासों के संग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को मकसद देती है।
हर मौसम को बदलाव कि अहमियत को समझ देती है जो आसमान को बदलाव के साथ एहसास कि समझ हर पल को अलग तराने कि आस हवाओं मे नजारा देती है जो मौसम को अलग किनारों से सहारे देती है जो जीवन मे हवाओं को अलग तराने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों कि पुकार के संग हर मौके को उजाले देती है।
हर मौसम को बदलाव कि पुकार को परख देती है जो आसमान को किनारों के साथ कोशिश कि आस हर जरुरत को रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को तराने कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को कोशिश कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव कि आवाज हर किनारे को उजाला देती है।
हर मौसम को बदलाव कि तलाश को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर हवाओं के बदलाव को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अहम तरह कि आस देती है जो जीवन मे अलग एहसास को किनारा देती है।
हर मौसम को बदलाव कि प्यास को परख लेने कि जरुरत एक अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजाला देती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान कि आशाएँ रोशनी हर बार देती है।
हर मौसम को बदलाव कि पहचान को तराने कि अहमियत रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग तराने कि जरुरत हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को कोनों को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारे कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को पुकार कि अलगसी समझ हर मौके को उजाला हर बार देती है।
हर मौसम को बदलाव कि दास्तान को समझ लेने कि जरुरत हर मकसद के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई रंगों कि दास्तान हर दुनिया मे अक्सर देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो हवाओं को अलग तरह कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग नजारे के साथ कहानी जीवन मे हर बार देती है।
हर मौसम को बदलाव कि पुकार को परख लेने कि अहमियत हर मतलब के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौसम का एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग जस्बात का एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई किनारों को परख लेने कि जरुरत उम्मीद देती है।
हर मौसम को बदलाव कि पुकार को पहचान लेने कि कोशिश हर पल के साथ जिन्दगी अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग रंगों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे देती है जो जीवन मे कई बदलाव कि पुकार हर मौके के साथ अलग एहसास के अंदर नयी दास्तान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...