Saturday 22 July 2017

कविता १५४९. हर कदम पर जीवन कि दास्तान।

                                                  हर कदम पर जीवन कि दास्तान।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर लम्हा कोई एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को हर सोच के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बात का एहसास हर पल मे देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर आस को कोई पुकार कि ताकत दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो आगे बढते जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदमों के साथ अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल के साथ अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा हर लम्हे मे देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर बात को कोई किनारे कि जरुरत उजाले दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग परख कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार हर मौके मे देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर मौके को कोई पहचान कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर एहसास को आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अफसाने देती है जो जीवन मे हर किस्से को दिशाओं कि प्यास देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर सुबह को कोई एहसास कि पूँजी दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि आवाज को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर मोड को कोई राह कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कोई पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग सुबह कि आवाज पुकार के संग हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सहारों कि दास्तान हर पल कि दिशाएँ देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर एहसास को कोई पहचान कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को राह कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले कि आहट हर किनारे कि प्यास देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर किस्से को कोई आवाज कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग प्यास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर तलाश कि कोई बजह अक्सर देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर मोड को कोई किनारे कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि कश्ती हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी हर बार एहसास के साथ देती है।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान हर मौके को कोई आशाओं कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कश्ती कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सहारों कि आवाज हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास हर मौके के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...