Sunday 9 July 2017

कविता १५२२. हर मोड को अलग।

                                                             हर मोड को अलग।
हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि शुरुआत दिलाती है हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि सोच का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कश्ती को एहसास कि तलाश देती है।
हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो हर किस्से के संग दुनिया को अलग लम्हे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को कई मोड मे समझकर जीवन मे एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर कदम को रोशनी देती है।
हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो हर इशारे के संग जीवन मे तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि समझ देती है।
हर मोड को अलग साँसों कि कहानी समझ देती है जो जीवन मे हर कदमों कि पुकार देती है जो इरादों के संग जीवन मे बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो हर मोड पर जीवन कि रोशनी को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देती है।
हर मोड को अलग नजारों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को एहसास अलगसा देती है जो हर मोड के साथ साँसों को मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर लम्हा कोई धून देती है।
हर मोड को अलग एहसासों कि अहमियत हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कई रंगों के साथ इशारों मे मतलब देती है जो जीवन मे हर कदम को जज्बात देती है।
हर मोड को अलग तरानों कि आस हर किस्से के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम मे हर मौसम को अलग राहों से देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानियों को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों पर अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि आस देती है जो जीवन मे हर लहर को तलाश देती है।
हर मोड को अलग लहरों कि दास्तान हर मौके के साथ आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों के एहसास देती है जो हर पल के साथ तरानों को जज्बात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाले कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग तलाश देती है।
हर मोड को अलग किनारों कि आस हर मकसद के साथ देती है जो जीवन मे हर वक्त को अलग जज्बात को परखकर नया किनारा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाले कि जरुरत हर तलाश के संग एहसास देती है।
हर मोड को अलग रंगों कि दुनिया हर किस्से के साथ समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद हर तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को किरणों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एक तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि सुबह कई रंगों के साथ हर उजाले के संग हर पल देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...