Sunday 16 July 2017

कविता १५३७. हर राह को हर लम्हा कोई।

                                                    हर राह को हर लम्हा कोई।
हर राह को हर लम्हा कोई कहानी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि पहचान देकर उम्मीद दिखाती जाती है वह जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई मतलब मिलता है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि आँधी देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आहट देती है जो जज्बात को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरह की सोच उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों पर अलग दुनिया कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राह को रोशनी देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई एहसास कि पूँजी मिलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मकसद कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आदत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने को उम्मीद देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई सोच कि आशाओं कि तलाश मिलती है जो जीवन मे हर रंग को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को परख अलगसी पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि धारा देती है जो जीवन मे हर राह को हर सोच कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई आवाज कि तलाश कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि सोच देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग आवाज देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई मतलब कि आस कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग पहचान से शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मतलब को अलग बदलाव को दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कोई तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पहचान देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई तलाश कि कोशिश हर मोड पर उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों को रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं मे उजाला देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई एहसास कि रोशनी हर मौके पर उजाले कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को मोड के संग नयी आवाज को इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई मतलब कि आशाओं को हर पल पर इरादे कि तलाश मिलती है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर दिशा को मौके से अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है।
हर राह को हर लम्हा कोई पुकार कि आवाज को हर मौके पर इशारे कि जरुरत के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मुस्कान को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को इरादों कि सुबह को एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...