Monday 10 July 2017

कविता १५२४. एहसास के आंगन मे जब।

                                                 एहसास के आंगन मे जब।
एहसास के आंगन मे जब उम्मीद कि चिडीयाँ उडती है वह सच्चाई के परे कई सपनों के पंख को परखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से कि समझ को अलग तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर आसमान को अलग एहसास कि कहानियाँ देकर आगे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सपनों कि पूँजी सतरंगी उम्मीद के साथ देकर जाती है जो जीवन मे हर पल मे रोशनी दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब जज्बात कि आशाएँ बदलाव देकर आगे जाती है वह हर मौके को अलग अल्फाज कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आसमान कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब मेहनत कि कली खिलती है अक्सर दुनिया मे खुशियों कि बहार आती है जो जीवन मे हर पल को कोई किस्सों कि परख देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आंगन को कुछ खास बनाती है हर कतरे मे अलग सोच कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश हर मौके के साथ एक आस दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब उम्मीद कि दिशाएँ जज्बात देकर चलती है नयी रोशनी उजाले देकर आगे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट हर जज्बात के संग देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों मे जोडकर एहसास के संग विश्वास दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बात को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे अलग तलाश दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब किनारों कि आवाज को उम्मीद आस देकर चलती है चुपचाप हमारे मन मे कोई अलग संगीत कि सरगम बनती है जो साँसों को कुछ ऐसे जोडती है निगाहों कि ख्वाईश हर मोड पर रंग बदलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आहट कि तलाश देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब नजारों कि जरुरत को आशाओं कि दास्तान देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पूँजी को जज्बात देती है जो जीवन मे हर हिस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पूँजी दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब रोशनी कि तलाश को किरणों कि आस रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे कई मौकों पर अलग आवाजों को आशाओं के झरोकों के साथ अलग कहानी देती है जो जीवन मे मन को उडते जाने कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजाले कि पहचान देती है पंखों के अंदर सपने और दिल मे हर पल को अरमान दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब इरादे कि पुकार को समझने कि उम्मीद तलाश देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों पर अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर धारा को एतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को आशाएँ दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब किस्से कि आवाज को परखने कि जरुरत देकर चलती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजाले कि दुआएँ देती है जो मन के आशाओं के पंखों को रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को जज्बात दिलाती है।
एहसास के आंगन मे जब इरादों मे बदलाव को पहचान कि परख देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि इरादों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को उम्मीदों कि जरुरत हर जज्बात को तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीद कि तलाश को उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...