Monday 3 July 2017

कविता १५११. हर बार हवाएँ।

                                                       हर बार हवाएँ।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे हर  किस्से को कहानियों का अलग हिस्सा मिलता रहता है जो जीवन मे हर कदम को अलग रंगों कि समझ देता है जो जीवन मे कई एहसासों को सुंदर बनाकर आगे बढता है जो हवाओं को अंदाज  हर पल मे देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि पुकार देता रहता है वह मन को कोई एहसास देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे इसी कश्मकश मे जीवन का एहसास जुदा रहता है जो जीवन मे हर तराने को अलग अफसानों कि पूँजी देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारे हर बार देता है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग मौसम कि पहचान देता है वह हर राह को अलगसी सोच देता है जिसे समझ लेना जीवन को अलग उम्मीदे देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग उजाला देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पल को कोई एहसास कि आस देता है जो जीवन मे कुछ नये एहसास देता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर बार अलग दुआओं के संग भर देता है वह हर किस्से को अलग एहसास के संग आवाज कि पुकार हर मौके को देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई किनारों से उनका किस्सा रोशनी देता है जो कुदरत को कई अंदाजों से आगे लेकर चलता है जो जीवन मे हर बार उजाला देता है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश देता है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों कि पुकार देता है जो जीवन मे हर कदम को इरादा देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई एहसासों कि दिशाओं को मतलब देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश देता है वह हर अल्फाज को अलग पूँजी देता है वह हर मौके को अलग तरानों को किनारे देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं को रोशनी देता है जो जीवन मे कुदरत को अलग बदलाव कि दास्तान मे समझ देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई राहों कि रोशनी को अलग मतलब देता है जो जीवन मे हर बार रंगों को अलग मौसम के साथ इरादे देता है जो जीवन मे दुनिया को अलग आशाएँ देता है वह हर इशारे को समझकर अलग पुकार देता है हर पल को उजाला देता है मन अक्सर जीवन मे अल्फाज को अलग एहसास कि आस देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई एहसासों कि धाराओं को अलग मतलब देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग ताकत देता है जो जीवन मे कई धाराओं को मतलब देता है जो जीवन मे हर एहसास को किनारा देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देता है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देता है जो साँस को अलग आवाज देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई रंगों कि कोमलता को अलग राह देता है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देता है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देता है जो जीवन मे कुदरत को अलग आशाओं कि उम्मीद देता है जो जीवन मे कुदरत को अलग तरानों कि पहचान देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों का एहसास हर पल देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई राहों कि जरुरत को अलग उम्मीदे देता है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देता है जो जीवन मे कई एहसासों को परख देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग सरगम देता है जो जीवन मे कई रंगों को नजारे देता है जो जीवन मे कुछ नये एहसास देता है जो कुदरत को अलग एहसास हर पल देता है।
हर बार हवाएँ कुछ कहती है या मन ही कुछ कहता रहता है हर बार जीवन मे कई किनारों कि रोशनी को अलग पुकार देता है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देता है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग राह देता है जो जीवन मे हर मौसम को अलग कोशिश देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि आशाएँ देता है वह हर बार जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग इशारे देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...