Tuesday 18 July 2017

कविता १५४१. हर बार किसी किस्से को।

                                                       हर बार किसी किस्से को।
हर बार किसी किस्से को आवाज देने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि कहानी लिखकर देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग तलाश हर मौके के साथ देती है।
हर बार किसी किस्से को पहचान लेने कि आस हर बार होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश कि कोई बजह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर दिशा से रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई कोनों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कश्ती कि पुकार देती है।
हर बार किसी किस्से को परख लेने कि अहमियत हर बार होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग समझ कि सुबह हर धारा को अलग इशारों कि सौगात हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर आगे बढने कि जरुरत देती है जो उम्मीदे देती है।
हर बार किसी किस्से को कहानियों से समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दास्तान कि कोशिश हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर बार किसी किस्से को एहसास से परख लेने कि अहमियत हर बार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि जरुरत हर पल को कोई एहसास देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौका देती है।
हर बार किसी किस्से को पहचान से शुरुआत दिलाती है जो हर पल मे अलग होती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि उमंग हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देती है।
हर बार किसी किस्से को पुकार से पहचान होती है जो हर किस्से मे अलग एहसास कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि तलाश हर पल के साथ उजाले देती है।
हर बार किसी किस्से को समझ से परख लेने कि जरुरत होती है जो हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि कश्ती देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान हर बार उम्मीदों के साथ देती है।
हर बार किसी किस्से को परख लेने कि अहमियत होती है जो हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर राह को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुछ खास बना देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एक एहसास बना देती है जिसकी आस अलग तरानों मे एहसास कई देती है जो जीवन मे हर लम्हे को साँस अलगसी उम्मीद के साथ देती है।
हर बार किसी किस्से को पहचान लेने कि जरुरत होती है जो हर किनारे को अलग कश्ती कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि आवाज एहसास के साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...