Thursday 20 July 2017

कविता १५४६. हर खयाल को दास्तान कि।

                                                हर खयाल को दास्तान कि।
हर खयाल को दास्तान कि दिशाएँ अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आशा को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास हर पल के साथ देती है जो जीवन मे खयालों को राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
हर खयाल को दास्तान कि जरुरत अलग पल मे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दास्ताने देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि पुकार देती है।
हर खयाल को दास्तान कि अहमियत अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों का सहारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर लब्जों को अलग राह कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो सोच को अलग दिशाओं कि प्यास देती है।
हर खयाल को दास्तान कि सुबह अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सोच कि धारा को विश्वास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास को उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है।
हर खयाल को दास्तान कि दिशाएँ अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग अफसानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग लब्जों कि कहानी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आवाज हर पुकार देती है।
हर खयाल को दास्तान कि आशाएँ अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाले कि जरुरत जीवन को हर पल मे अलग उजाले देती है जो जीवन मे अलग समझ कि जरुरत हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को हर एहसास देती है।
हर खयाल को दास्तान कि तराने अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि तलाश जीवन के एहसासों के संग हर मौके से अक्सर देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि धाराओं को अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कोने को हर पल के साथ उम्मीद हर बार देती है।
हर खयाल को दास्तान कि दिशाएँ अलग तराने कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज कि पुकार जीवन के राहों के संग हर पल से उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज कि जरुरत को अलग पहचान कि धाराओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों को अलग याद देती है जो जीवन मे हर किस्से को रोशनी देती है।
हर खयाल को दास्तान कि आवाज अलग आस कि सोच देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहे देती है जो जीवन मे अलग समझ कि धारा को जीवन के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से आगे लेकर जाने कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर खयाल को दास्तान कि तलाश अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हे कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सपने के साथ सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर बार अलग जज्बात को एहसास कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...