Monday 10 July 2017

कविता १५२५. हर राह को हर लम्हा।

                                                          हर राह को हर लम्हा।
हर राह को हर लम्हा कोई कहानी दिखती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग साँसों के सहारे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल के साथ अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों के उजाले हर लम्हे संग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है जो जीवन मे आगे बढती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों के साथ उजाले देकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लम्हों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग सौगाद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं के तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह कि मासूम किरणों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर एहसास देकर बढती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई मतलब कि दिशाएँ दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम के संग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग निगाहे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि आवाज जो जीवन मे हर मौका देकर बढती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई पहचान दिखती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने के एहसास को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से के संग अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देकर बढती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई आशाओं कि दास्तान दिखती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान के लिए कई कहानियों को जीवन मे आगे जाने कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने हर बार इरादे के साथ देती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई दास्तान कि पूँजी दिखती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अफसाने के लिए दुनिया अलगसी आवाजे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आहट कि कहानी अंदाज को एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह को मकसद कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाला देती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई मतलब कि दास्तान दिखती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे कि प्यास उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों के एहसास हर पल देती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई कहानी कि तलाश दिखती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास उजाला देती है जो जीवन को कुछ अलग एहसासों कि परख अलगसी देती है जो जज्बात को अलग किनारों के साथ उजालों को अलग पहचान देती है जो जज्बात को अलग अंदाजों कि शुरुआत नया एहसास देती है जो जीवन मे किरणों के संग उजाले को अलग तराने के साथ आगे लेकर उम्मीद देती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई एहसास कि निशानी दिखती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कुछ एहसास को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती रहती है।
हर राह को हर लम्हा कोई शुरुआत कि पूँजी दिखती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके को आशाएँ देती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...