Wednesday 12 July 2017

कविता १५२८. हर बार फूलों को कई।

                                                      हर बार फूलों को कई।
हर बार फूलों को कई रंगों कि सुंदरता कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि दास्तान रंग अलगसा दिखलाती है हर बार जीवन मे कई रंगों के एहसासों को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे फूलों को कुदरत के करिश्मों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों को पुकार हर पल के साथ देती है।
हर बार फूलों को कई तरानों कि दास्तान कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि कहानी रंग अलगसा दिखलाती है हर बार जीवन मे कई रंगों के एहसासों को अलग पहचान दिखाती है जो जीवन मे कुदरत को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को अंदाज कई तरह के हर पल के साथ देती है।
हर बार फूलों को कई एहसासों कि दिशाएँ कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि सोच एहसास अलगसा दिखलाती है हर बार जीवन मे कई रंगों के एहसासों को अलग किनारों कि आहट दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों से धाराएँ अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को समझ हर मौके के साथ देती है।
हर बार फूलों को कई किनारों कि आवाज कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि दास्तान को पुकार कि रोशनी एहसास अलगसा दिखलाती है हर बार जीवन मे कई रंगों के एहसासों को दिशाओं कि समझ हर पल मे रोशनी दिखाती है हर मौके के साथ विश्वास कि आस एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग विश्वास को साथ देती है।
हर बार फूलों को कई एहसासों कि तलाश कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि सौगात को आवाज कि पहचान एहसास अलगसा दिखलाती है हर बार जीवन मे कई कहानियों को मतलब कि आशाओं मे हर किस्से मे आस दिखाती है हर मोड के साथ किनारों कि पुकार पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि कश्ती देती है जो जीवन मे हर कुदरत को सपनों कि आस देती है।
हर बार फूलों को कई तरानों कि प्यास कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि दिशाओं को रोशनी कि आँधी हर पल मे अलगसा एहसास लाती है हर बार जीवन मे कई दिशाओं को मकसद कि धारा हर कदम मे पहचान दिखाती है हर आवाज के साथ उम्मीदों कि जरुरत रोशनी अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी देती है।
हर बार फूलों को कई आशाओं कि तलाश कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि दास्तान को उम्मीद कि राह हर पल मे अलगसा विश्वास लाती है हर बार जीवन मे कई मौकों को दिशाओं कि समझ दिखाती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग किनारों कि तलाश हवाएँ हर बार जीवन मे देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर एहसास को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुदरत कि तलाश देती है।
हर बार फूलों को कई किनारों कि रोशनी कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि सौगात को अंदाज कि जरुरत अलग रोशनी लाती है हर बार जीवन मे कई एहसासों को जज्बातों कि दास्तान कई दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज आशाओं को हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को हर मोड के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि जरुरत देती है।
हर बार फूलों को कई नजारों कि आवाज कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि हर धारा को आवाज कि पूँजी अलगसी लाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को कई रंगों कि पुकार हर बार देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हे के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अल्फाजों कि अहमियत देती है।
हर बार फूलों को कई रंगों कि दुनिया कुछ ऐसे छूँ जाती है कि जीवन कि दास्तान को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्सों को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे उजाले हर पल के साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...