Monday 3 July 2017

कविता १५१०. हर मोड को कोई।

                                                         हर मोड को कोई।
हर मोड को कोई एहसास सुहाना हर बार मिलता है जो अल्फाज को अलग मतलब देकर चलता है जो जीवन मे हर किनारे को सहारे कई देकर आगे बढता है वह उस मोड पर दुनिया कि कहानी को जिन्दा परखता रहता है जो बदलाव कि पूँजी को एहसास का विश्वास अलगसा देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारा देता है वह किसी मोड को चुनकर उसका सहारा देता है।
हर मोड को कोई किनारा हर बार मिलता है जो सहारा हर नजारे को अलग मकसद देकर चलता है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग कहानियों के किरदार देता है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग रोशनी देता है हर मौके को एतबार अलगसा एहसास देता है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को अलग एहसास देता है जो जीवन मे उम्मीद देता है।
हर मोड को कोई इरादा हर बार मिलता है जो इशारे को हर बार मकसद कि कुछ ऐसी साद देता है कि इरादा हर बार मजबूत बनकर हर पल उजाले देता है जो जीवन मे हर इशारे को अलग मकसद कि आवाज देता है जो जीवन मे हर किनारे को अलग जिन्दगी देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देता है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को आँधी कि जरुरत हर बार देता है।
हर मोड को कोई पहचान का किस्सा मिलता है जो लब्जों को हर राह कि रोशनी हर पल के साथ देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देता है जो जीवन मे कई हकिकतों को अलग एहसास देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तराने देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास कि आस देता है जो जीवन मे कई किनारों को अलग एहसास कि रोशनी हर बार देता है।
हर मोड को कोई उजाले का इशारा मिलता है जो मौके को हर पल कि आस हर मोड के साथ देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज देता है जिनको समझ लेना अक्सर हर पल कि जरुरत को रोशनी देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौका देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले कि प्यास देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि पूँजी देता है।
हर मोड को कोई किनारे का राज मिलता है जो दास्तान को हर कोने कि रोशनी कि अलग कहानी देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि जरुरत देता है जो जीवन मे हर इशारे को अलग इरादा हर बार देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी देता है कोई राज अक्सर होता है जो उजाले को हर लम्हा रोशनी कि तलाश देता है जो जीवन को अलग एहसास देता है।
हर मोड को कोई एहसास का तराना मिलता है जो अल्फाज को हर मौके कि जरुरत से अलग मुस्कान देता है जो जीवन मे हर कोने को अलग मुस्कान देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग सहारा इशारा देता है जो समझ को अलग तराना देता है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा साँसों को किनारा देता है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ अलगसी देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग उम्मीद देता है।
हर मोड को कोई राह का इशारा मिलता है जो राह को हर सोच कि अहमियत को हर इशारे के संग अलग किनारे देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग सहारा देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान का इरादा देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि जरुरत देता है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि उम्मीदे हर पल के साथ देता है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बात देता है।
हर मोड को कोई किनारे का सहारा मिलता है जो अल्फाज को हर मौके कि आशाएँ हर पल के साथ अलग नजारे देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इशारों के एहसास देता है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ अक्सर देता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इशारे देता है जो जीवन मे कई उजालों कि आदत देता है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों के साथ अलग उम्मीद का सहारा देता है।
हर मोड को कोई राह का इरादा मिलता है जो लब्जों को हर लम्हे कि जरुरत को हर आस को अलग उम्मीद का सहारा देता है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों का रंग कि पहचान देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देता है जिसका हर मकसद हर पल को सुहाना लगता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी देता है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को हर अल्फाज का अलग इरादा देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...