Wednesday 19 July 2017

कविता १५४२. आसमान मे कई।

                                                    आसमान मे कई।
आसमान मे कई अंदाजों को अलग दिशाओं कि आवाज मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसम कि आस देती है जो जीवन मे हर बदलाव को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को जिन्दा रखती है।
आसमान मे कई रंगों को अलग इशारों कि पुकार मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों से आगे जाने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं से उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर नजारे को कुदरत के करिश्मों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों के संग मौसम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों के आस के संग जिन्दा रखती है।
आसमान मे कई नजारों को अलग हवाओं कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राह के उजाले हर पल के साथ आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों से आगे लेकर चलने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि दास्तान से जिन्दा रखती है।
आसमान मे कई बादलों को अलग बदलाव कि उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौसम के साथ हर तलाश के साथ उजाला देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को कई तरह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि पुकार को हर पल के साथ जिन्दा रखती है।
आसमान मे कई अंदाजों को अलग तलाश कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार के साथ उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अल्फाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि ताकत हर बार मौसम के साथ अक्सर देती है जो कुदरत के साथ अलग पहचान रखती है।
आसमान मे कई आवाजों को अलग तरीके कि कहानी मिलती है जो जीवन मे हर राह को अलग मोड के साथ सोच कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों से अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को अलग राह को उजाला देती है जो परिंदों कि जरुरत को अलग हवाओं कि पुकार को अलग रोशनी देकर आगे रखती है।
आसमान मे कई रंगों को अलग पुकार कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों के साथ कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग राहों से अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पुकार आगे रखती है।
आसमान मे कई किनारों को अलग तलाश कि आस मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश से शुरुआत देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों के संग अक्सर आगे रखती है।
आसमान मे कई अल्फाजों को अलग किनारों कि उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आसमान से अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग पहचान को आगे रखती है।
आसमान मे कई रंगों को अलग इशारों कि तलाश मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास अलग दिशाओं कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि दास्तान को आगे रखती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...