Monday 17 July 2017

कविता १५३८. हर कदम को।

                                                        हर कदम को।
हर कदम को हर किस्से मे आस अलगसी होती है जो जीवन मे कदमों को आहट अलगसी देती है जो जीवन मे हर आशा को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह पर ऊपर लेकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आस अलग अल्फाज दिलाती है जो जीवन मे कदमों को अलग आहट देकर जाती है।
हर कदम को हर राह मे एहसास कि दास्तान अलगसी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग जज्बात कि जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को राहों को अलग किनारों कि आस देकर जाती है।
हर कदम को हर लम्हे मे उजाले कि जरुरत अलगसी होती है जो जीवन मे हर रंग को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देकर जाती है।
हर कदम को हर मौके मे समझ कि धारा अलगसी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को दास्तान देकर जाती है।
हर कदम को हर किस्से मे पहचान कि पुकार अलगसी होती है जो जीवन मे हर तराने को अलग राह हर पल के साथ रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देकर जाती है जो हर  बार कदमों को मतलब दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देकर जाती है।
हर कदम को हर पल मे समझ लेने कि जरुरत अलगसी होती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग तलाश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि अलग पहचान देकर जाती है।
हर कदम को हर किस्से मे आवाज को परख लेने कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों मे पहचान को रोशनी अलग मौके के साथ देकर जाती है।
हर कदम को हर राह मे उम्मीदों को पहचान लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को हर रोशनी अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राह कि कोई पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को पहचान देकर जाती है।
हर कदम को हर किनारे मे एहसास कि पूँजी लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को हर उम्मीद अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड कि प्यास देकर जाती है।
हर कदम को हर राह मे आस कि तलाश को परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों को जिन्दगी देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...