Saturday 1 July 2017

कविता १५०६. किसी एहसास से कहते है।

                                                   किसी एहसास से कहते है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग रोशनी अक्सर मिलती है जो जीवन मे कई सपनों कि आँधी निगाहों को देकर चलती है जो जीवन कि कोई छुपी बात मन के तूफानों मे छुपी रहती है जो अक्सर किसी एहसास कि पूँजी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर सच को अलग किनारों मे बताती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग खयाल कि सुबह मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाएँ देकर चलती है जो जीवन कि कोई राह दिखाती है जिसमे एहसास कि पूँजी छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि कश्ती देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है जो कुछ मन कि बात बिना  डरे कह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्ज बताती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग किनारे कि आस मिलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया अक्सर मिलती है जो हर रंग को समझ लेता है जो जीवन मे हर किस्से को समझ लेने कि उम्मीद को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि ताकत हर बार देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग आशाओं कि राह मिलती है जो जीवन मे कई कोनों कि जरुरत इशारों मे अक्सर मिलती है जो हर धारा को परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन को कह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आहट हर बार दुनिया को अक्सर देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग मकसद कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानियों कि आस देती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत हर बार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों के साथ उजाले के अलग एहसास कि धाराओं मे उम्मीदे हर पल देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग किनारे कि कोशिश मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग लम्हा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारे कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि ताकत देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग तराने कि आवाज मिलती है जो जीवन मे कई हकिकतों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर राज कि राह खोलकर आगे बढने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर साँस को बदलाव कि साँस देती है वह कोई ऐसी बात कहती है जिससे निगाह हर बार इकरार करती है पर जबान इन्कार कि राह देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग विश्वास कि राह हर बार के साथ देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग किनारों कि आस मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि समझ देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर कश्ती को अलग लहरों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि धाराओं को मतलब देती रहती है।
किसी एहसास से कहते है तो जीवन मे अलग राहों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है जो जीवन मे हर निगाह को अलग किनारों से रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास का उजाला देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...