Sunday 30 July 2017

कविता. 1566 हर कश्मकश।

                                                       हर कश्मकश।
हर कश्मकश को समझ लेने कि जरुरत हर पल को अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई अंदाज देती है।
हर कश्मकश एक शुरुआत कि दास्तान हर पल के साथ अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड को अलग एहसासों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाएँ कई किनारों से देती है।
हर कश्मकश एक किनारे कि आस हर मौके के साथ इरादे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाएँ  देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारे कि उजाले कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उम्मीदों को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाएँ देती है।
हर कश्मकश एक राह कि तलाश हर लम्हे के साथ अंदाज मे समझने मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि आस जीवन मे अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर रंगों के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराएँ देती है।
हर कश्मकश एक मौके कि किनारे को हर लब्ज के अंदर उजाले मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि धाराएँ अलगसी आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि जरुरत उजाले देती है हर आशाओं कि धाराएँ जीवन को उजाले के कई मौके देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों को पहचान देती है।
हर कश्मकश एक किस्से कि दुनिया को हर मोड के अंदर किनारों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो कि हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किरणों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग मतलब कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाले देती है।
हर कश्मकश एक आशा कि तलाश को हर लम्हे के अंदर एहसासों मे अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग अदाओं कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाएँ देती है जिनमे जीवन कि आशाओं कि कहानी हर पल के साथ अक्सर छुपी होती है जो जीवन मे हर अदा को मतलब देती है।
हर कश्मकश एक लम्हे कि कोशिश को हर मौके के अंदर आशाओं मे अक्सर होती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आशा को एहसास देती है।
हर कश्मकक्ष एक किनारे कि प्यास को हर पल के अंदर आवाजों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास अलगसी रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है।
हर कश्मकश एक शुरुआत कि आस को हर मोड के अंदर रोशनी मे छुपी अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस कि निशानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि समझ को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों का एहसास देती है जो जीवन के एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों के संग एहसास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...