Saturday 29 July 2017

कविता. 1564 हर इशारे को अलग सुबह।

                                          हर इशारे को अलग सुबह।
हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई लम्हों को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आस हर पल के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उम्मीद को एहसास देती है जो जीवन मे कई दिशाओं को अलग उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर खुशबू को एक आस हर पल के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि दिशाएँ रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि आदत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को एक आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई कुदरत के करिश्मों को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को उम्मीद एक राह के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि उम्मीद पुकार देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कश्ती को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत एक दिशा के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर एहसास को समझ अलग किनारों से देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड के इरादे देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग विश्वास कि दास्तान नयी उम्मीद के संग एक तलाश के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि दास्तान दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाले कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे नयी कोशिश मे आगे एक एहसास के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि राहे उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौकों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई एहसासों को आसमान कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को कई तरह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि राह देती है जो जीवन मे नयी राह मे एक पुकार के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि आस समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि रोशनी हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग अल्फाज कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि सौगात हर बार अलग किनारों कि आस के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे मौकों के साथ मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि अलग दुनिया कि समझ देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि उम्मीद हर बार मौकों कि पहचान के साथ देती है।
हर इशारे को अलग सुबह कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग जज्बात तलाश कि बजह देती है जो जीवन मे किनारों के साथ रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रोशनी हर पल के साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...